भोपाल- सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत नेत्र जाँच शिविर का आयोजन।

भोपाल– कुंजल वेलफेयर सोसायटी  द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत नादरा बस स्टैंड में 123 बस ड्राइवर, ऑटो चालक, ट्रक ड्राइवर का नेत्र जांच कर उपचार के लिए जानकारी दी गई। इस आयोजन में  मनोज खत्री डीएसपी,  गीत धीर वरिष्ठ समाजसेवी,  आरएन पाटिल अध्यक्ष कुंजल वेलफेयर सोसायटी, युवा समाजसेवी  शिवराज कुशवाहा समन्वयक जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला न्यायालय भोपाल के साथ श्रीमती प्रभा गौर सचिव कुंजल वेलफेयर सोसायटी प्रमुख रूप में शामिल रहे।


इस मौके पर ट्रैफिक डीएसपी मनोज खत्री ने कुंजन वेलफेयर सोसाइटी के कार्यों की सराहना की और कहा कि सोसाइटी द्वारा आज नेत्र शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें बस स्टैंड पर सभी ड्राइवरों की आंखों की जांच की जा रही है और जरूरत के हिसाब से उन्हें चश्में भी दिए जा रहे हैं साथ ही अगर किसी ड्राइवर को मोतियाबिंद या अन्य कोई उपचार की आवश्यक्ता होगी तो उसका उपचार भी करवाया जाएगा।

वहीं संस्था की सचिव प्रभा गौर ने आंखों की जांच का महत्व बताया और कहा कि हेवी वेहिकल ड्राइवरों के लिए आंखों का स्वस्थ होना बहुत जरूरी है आंखों के स्वस्थ होने से वह सड़क पर सिग्नल और संकेतों को देख सकें और समझ सकें ताकी दुर्घटना को रोका जा सके।
 
संस्था द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के दौरान 18 जनवरी 2021 से निरंतर बस्तियों  में युवाओं के साथ पोस्टर निर्माण, प्रश्न मंच, वाद – विवाद के साथ भोपाल जिले के सड़को व चौराहों में बोर्ड लगवाकर प्रचार प्रसार के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसी क्रम में आज यातायात पुलिस के साथ मिलकर नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर  आयोजित किया गया है। 123 पंजीकृत हितग्राहियों में से 35% की आंखों में समस्या पाई गई । 25 लोगों को चश्मे प्रदान किए गए और 18 लोगों को आगे के इलाज के लिए रेफर किया गया है । कार्यक्रम का संयोजन शैलेष गौर  ने किया। डॉ शिवराज, प्रदीप, सुजीत, हेमलता, रिंकी के सहयोग से यह शिविर सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *