भोपाल- विधायक रामेश्वर ने आयुक्त और NHAI के साथ किया दौरा सभी लेफ्ट टर्न 14 मीटर चौड़े करने के निर्देश।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

भोपाल– विधायक रामेश्वर शर्मा ने बुधवार को नगर निगम आयुक्त के वी एस चौधरी एवं आरओ राष्ट्रीय राजमार्ग विवेक जैसवाल सहित अन्य अधिकारियों के साथ दौरा किया । इस दौरान श्री शर्मा ने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि लालघाटी से हलालपुर, हलालपुर से लालघाटी- सिंगारचोली फाटक, सिंगारचोली फाटक से गुफा मंदिर रोड- लालघाटी तक कि सर्विस रोड 14 मीटर तक चौड़ी की जाए । विधायक शर्मा ने कहा कि फ्लाईओवर बन जाने के बाद भी लेफ्ट टर्न चौड़ा न होने की वजह से नागरिको को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । दौरे के दौरान ग्रेड सेपरेटर के एक हिस्से के रुके हुए निर्माण पर विधायक रामेश्वर शर्मा ने कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी की सरकार ने भोपाल वासियो को यह ऐतिहासिक सौगात दी है, शर्मा ने कहा कि फ्लाईओवर स्वीकृति के बाद लालघाटी पर सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए उन्होंने दिल्ली जाकर लालघाटी पर ग्रेड सेपरेटर निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी से भेंट की । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के सार्थक प्रयासों से भोपाल को 32 करोड़ के ग्रेड सेपरेटर की सौगात मिली है, राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया है कि ग्रेड सेपरेटर के एक भाग का निर्माण रोक दिया गया है । शर्मा ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से फ्लाईओवर निर्माण रोकने संबंधी दस्तावेज मांगते हुए कहा कि किसने भोपाल के विकास पर ग्रहण लगाया ?


मोनो पोल पर शिफ्ट होंगे बिजली के तार

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि अलग अलग खम्बो के तारो को एक ही पोल, मोनो पोल पर शिफ्ट किया जाकर खम्बो और तारो के जाल से लालघाटी क्षेत्र को मुक्त किये जाने की तैयारी है । खम्बो की वजह से ट्रैफिक जाम सहित अन्य दुर्घटनाओं से बचा जा सकेगा साथ ही अधिकतम सड़क को चौड़ा किया जा सकेगा ।


एयरोसिटी से आसाराम चौराहे तक की सर्विस रोड भी 14 मीटर होगी चौड़ी

विधायक रामेश्वर शर्मा ने आयुक्त नगर निगम एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों के साथ गांधीनगर पहुंचे यहाँ उन्होंने एयरोसिटी मुबारकपुर से आसाराम चौराहे तक सर्विस रोड को 14 मीटर चौड़ा करने के दिये है । उन्होंने कहा कि सर्विस रोड के साथ साथ लेफ्ट टर्न चौड़ा नही होने से जाम की स्थिति उत्पन्न होती है । नागरिको की सुविधा के लिए जरूरी है कि सड़क चौड़ी होनी चाहिए ।


स्वच्छता सुंदरता से होना चाहिए राजा भोज की नगरी भोपाल में अतिथियों का स्वागत -रामेश्वर

राजा भोज विमान तल के सामने नगर निगम भोपाल व्यवस्थित शॉपिंग काम्प्लेक्स का निर्माण करेगा, रोजगार के नये अवसरों के साथ साथ राजा भोज की नगरी भोपाल आने वाले नागरिको का स्वागत सुंदर एवं स्वच्छ भोपाल से होगा । शर्मा ने नगर निगम को यहाँ शॉपिंग काम्प्लेक्स निर्माण के निर्देश दिये है ।


55 लाख से बनेगा सिंगारचोली का शासकीय विद्यालय, रोड का कंट्रोल रूम भी सिंगारचोली में बनेगा

विधायक रामेश्वर शर्मा ने बताया कि सिंगारचोली फ्लाईओवर निर्माण के लिए हटाये गए शासकीय विद्यालय का निर्माण पंचवटी कॉलोनी के मुख्य द्वार के पास 55 लाख की लागत से कराया जाएगा साथ ही वर्तमान में सिंगारचोली शासकीय विद्यालय के जर्जर भवन के स्थान पर NHAI का कंट्रोल रूम बनाया जाएगा जहां से सीसीटीवी का सर्विलांस किया जाएगा ।


मोदी जी-गडकरी जी-शिवराज जी का माना आभार

विधायक रामेश्वर शर्मा ने सिंगारचोली फ्लाईओवर ग्रेड सेपरेटर सहित भोपाल ब्यावरा मार्ग के निर्माण के लिए भारत के प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का क्षेत्र वासियो की और से आभार व्यक्त किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *