भोपाल- मोबाइल क्रांति आने के बाद बच्चों का आउटडोर गेम्स खेलना लगभग बंद: केसवानी

भोपाल– मोबाइल क्रांति आने के बाद बच्चों का आउटडोर गेम्स खेलना लगभग बंद सा हो गया है, लेकिन आइडियल ट्यूटोरियल्स द्वारा किया गया आयोजन आज के बच्चों के लिए अनुकरणीय है। बच्चों के मानसिक विकास के लिए इस तरह के आयोजन किया जाना बहुत जरूरी है। यह बात भाजपा प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी ने आइडियल ट्यूटोरियल्स द्वारा आयोजित इंडोर गेम्स कॉम्पटीशन में कही।



संस्था द्वारा नन्हें मुन्ने बच्चों के लिए कैरम, चेस, लूडो, स्नेक-लीडर, स्किपिंग कलर्स कार्निवल जैसे गेम्स का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को मोबाइल गेम्स से दूर ऐसे खेलों से जोड़ना था जिससे उनका शारीरिक और मानसिक विकास हो। कार्यक्रम की आयोजक संजना राजदेव ने बताया कि वे आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेंगी। शिक्षाविद एवं पत्रकार प्रिंस गाबा ने आइडियल ट्यूटोरियल के कार्यों को सराहते हुए अपने अनुभवों को साझा कर बच्चो को प्रेरित किया।



कार्यक्रम के अंत में विजेताओं को मुख्य अतिथि दुर्गेश केसवानी द्वारा पुरस्कार वितरित किए गए जिसमें शतरंज के लिए भाव्या लोकवानी, कैरम के लिए सार्थक, सांप सीढ़ी के लिए रजनी, स्किपिंग के लिए स्पर्श, रूबिक्स क्यूब के लिए अनुराग कुमार को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया । इस अवसर पर विनल केसवानी, राहुल तलरेजा, नरेश लखानी, मोनिका तिवारी, आस्था नागपाल, सिमरन जुर्यनी, मेघा बेगवानी, अक्षय चावला, प्राची तलरेजा, ऋषिका माधवानी, किड्स कॉर्डिनेटर के रूप मे आर्यमन राजदेव, कुशाग्र मखीजा, रजत सावलानी, सुहाना बलवानी सहित सेकड़ो बच्चे अपने अभिवाभक संग कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *