भोपाल (बैरसिया) – बर्री बागराज पंचायत में ठगी का मामला आया सामने, सरपंच ने गरीब दलित किसान के साथ कि तीन लाख की ठगी, दे रहा धमकी जनपद और थाने में नहीं हो रही दलित किसान की सुनवाई।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

भोपाल (बैरसिया) – बैरसिया की बर्री बगराज पंचायत के किसान ने सरपंच पर कपिल धारा योजना के तहत बने कुए के 3 लाख 6 हजार रुपये हड़प करने का आरोप लगाया है। किसान ने सरपंच पर यह भी आरोप लगाया गया है कि सरपंच द्वारा अपने ही परिवार के लोगों के जॉब कार्ड बनाकर न सिर्फ अपने परिवार के लोगों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। बल्कि उनके खाते में पैसे डालकर गलत तरीके से पैसे भी निकाले हैं।

किसान खिलान सिंह ने बताया कि मेरे पिता के नाम पर कुंआ आवंटित हुआ था जिसे उन्होंने बनवाया था और पंचायत में मस्टर्ड लगाकर पैसे की डिमांड की थी लेकिन सरपंच चिमनलाल ने कहा कि अभी तुम पेमेंट कर दो आएंगे तो तुम्हे दे देंगे किसान ने जमीन बेच कर मार्केट के पैसे चुका दिए और मजदूरों का पेमेंट कर दिया। लंबे समय तक किसान पंचायत के चक्कर लगाता रहा लेकिन सरपंच फण्ड नहीं होने का बहाना बनाकर किसान को गुमराह करता रहा। इसी बीच सरपंच ने मस्टर्ड लगाकर अपने परिजनों के खाते में जॉबकार्ड के द्वारा पैसे डलवा लिए जब किसान ने बैरसिया तहसील जाकर पता किया तो किसान को पता चला कि उसके कुए के पैसे का पेमेंट तो हो चुका है। जब किसान ने सरपंच से पैसे की मांग की तो सरपंच ने देने से इनकार कर दिया। और मारपीट को उतारू हो गया। अब किसान दर दर की ठोंकरे खा रहा है लेकिन कहीं भी किसान की सुनवाई नही हो रही है इसके अलावा सरपंच द्वारा किसान और उसकी पत्नी को गाली गलौज की जा रही है और को धमकी दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *