भोपाल- मध्यप्रदेश पैक्स सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ की हड़ताल चौथे दिन भी जारी, नियमितीकरण और वेतन वृद्धि को लेकर जारी है हड़ताल।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

भोपाल: मध्यप्रदेश पैक्स सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ की हड़ताल चौथे दिन भी जारी है। शनिवार को संगठन की भोपाल इकाई द्वारा खजूरी सड़क सहकारी केंद्र पर एकत्रित होकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

ज्ञात हो कि 16 अगस्त से प्रदेश भर में पैक्स सहकारी समिति कर्मचारियों द्वारा नियमितीकरण और वेतन वृद्धि सहित अपनी कई मांगों को लेकर कलम बंद करो हड़ताल की जा रही है। पैक्स कर्मचारी राशन वितरण, ऋण वितरण, ऋण वसूली, खाध बीज वितरण, उपार्जन, किसान ब्याज माफी, पीडीएस कार्य करते हैं। पैक्स कर्मचारी की मांग है कि सेवा नियम 2019 और 2021 में गठित शासकीय कमेटी के अनुसार वेतनमान दिया जाये। मांगे नहीं माने जाने पर 22 अगस्त को प्रदेश भर से पैक्स कर्मचारी भोपाल के जम्बूरी मैदान पहुंचेंगे।


क्या कहना है इनका

हम 15 सालों से जो हमारी मांग है उन को लेकर 16 अगस्त से हड़ताल कर रहें हैं 22 अगस्त तक मांगें पूरी नहीं कि गयी तो भोपाल में जंगी प्रदर्शन करेंगे जिसमें प्रदेश भर से पैक्स कर्मचारी शामिल होंगे।

महाराज सिंह राजपूत, भोपाल जिला अध्यक्ष

नियमितीकरण कैडर भर्ती के सम्बंध में हमारी 15 साल पुरानी मांग है जिसको लेकर हम कलम बंद करो हड़ताल कर रहें हैं। ऋण, खाद बीज, राशन वितरण सब हम करते हैं।

मनोज माली, समिति प्रबंधक, तूमड़ा

विज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *