भोपाल- बुजुर्गों के श्रवण कुमार बने सीएम शिवराज सिंह, निभा रहे बेटे की जिम्मेदारी, भाजपा प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी का पूर्व सीएम कमलनाथ पर जोरदार प्रहार

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी ने मंगलवार को शुरू हुई सीएम तीर्थ दर्शन यात्रा के साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश के बुजुर्गों का बेटा बताते हुए कहा कि वे हर निर्धन बुजुर्ग के लिए श्रवण कुमार की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। केसवानी ने जानकारी दी कि सीएम ने अब तक तीर्थ दर्शन योजना के तहत 2012 से लेकर 2020 तक करीब 743 ट्रेनों का संचालन कर 74 लाख 3 हजार से ज्यादा लोगों को तीर्थ दर्शन करा चुके हैं। इस दौरान करीब 754.06 करोड़ रुपए खर्च किए गए।

इस दौरान केसवानी ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को रोक दिया गया था और सरकार का ध्यान केवल गांजे की खेती और आइफा अवार्ड्स की ही तरफ था। उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस की मानसिकता सदा ही हिंदू विरोधी रही है।

यह सुविधाएं दी जाती है तीर्थ यात्रियों को :

इस दौरान केसवानी ने बताया कि सीएम तीर्थ दर्शन योजना के तहत तीर्थ यात्रियों को विभिन्न सुविधाएं दी जाती हैं। जैसे कि सभी गाड़ियों का संचालन आईआरसीटीसी के माध्यम से किया जाता है। टूर पैकेज में भोजन, सड़क, टूर एस्कार्टस और आवास आदि की सुविधा सम्मिलित है। तीर्थ यात्रियों को यात्रा के दौरान सुबह की चाय, नाश्ता, दोपहर का भोजन, शाम की चाय और रात का भोजन देने की भी व्यवस्था होती है। जिन तीर्थ यात्रियों का उपवास हाेता है उनके लिए फलाहार की व्यवस्था होती है। तीर्थ यात्रा में केवल शाकाहारी भोजन ही दिया जाता है। यात्रा के दौरान, 1 चिकित्सक और दवाईयों की में व्यवस्था की जाती है। ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा के लिये रेल्वे की सुरक्षा के अतिरिक्त राज्य शासन की ओर से 5 सुरक्षाकर्मी भेजे जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *