बैरागढ़: संत हिरदाराम गुलाब उद्यान में 5 जून पर्यावरण दिवस से लगाएं जाएंगे 2 हज़ार पौधे, विधायक रामेश्वर ने आयुक्त नगर निगम के साथ किया दौरा।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़– 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर संत हिरदाराम गुलाब उद्यान में 2 हज़ार से अधिक पौधे लगाए जाने की शुरुआत की जायेगी। बुधवार को पौधरोपण के लिए व्यवस्था का अवलोकन करने क्षेत्रीय हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा, आयुक्त नगर निगम भोपाल के वी एस चौधरी के साथ संत हिरदाराम गुलाब उद्यान पहुँचे ।

इस दौरान श्री शर्मा ने गुलाब उद्यान में चल रहे विभिन्न कार्यो की बिंदुवार समीक्षा की । इस दौरान श्री शर्मा ने पौधों की सुरक्षा के लिए सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट से शुरू होकर चौतरफा फेंसिंग करने के निर्देश दिए । शर्मा ने कहा कि नागरिको को प्राकृतिक सौंदर्यता के साथ साथ गुलाब उद्यान को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की दिशा में हम काम कर रहे है।

तालाब गहरीकरण कार्य का अवलोकन

आयुक्त नगर निगम भोपाल के साथ संत हिरदाराम गुलाब उद्यान पहुँचे विधायक रामेश्वर शर्मा ने तालाब गहरीकरण कार्य का अवलोकन किया । श्री शर्मा ने कहा कि भोपाल का बड़ा तालाब हमारी जीवन रेखा है इसके संवर्धन की जिम्मेदारी हम सभी नागरिको की है . बीच बीच मे हो रही बारिश गहरीकरण कार्य में बाधा बन रही है फिर भी बहुत तेजी से गहरीकरण किया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *