बैरागढ़: प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिये कार्य कर रहे मुख्यमंत्री जी – दर्शन सिंह

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़– रविवार को भौंरी में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के तत्वावधान में किसान संवाद कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में पदाधिकारी बंधुओं ने भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी का भव्य स्वागत किया । इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी ने किसानों को सम्मानित किया और किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों, किसानों, व्यापारियों समेत प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिये कार्य किये हैं। केंद्र सरकार की समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी रूप से क्रियान्वयन मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हो रहा है ।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार किसानों के हित के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है । जिसका फायदा देश के करोड़ों किसान उठा रहे हैं। केंद्र सरकार की इन्हीं योजनाओ मे किसान मानधन योजना मे सरकारी नौकरी करने वाले लोगों की तरह ही किसानों को भी हर महीने पेंशन मिलेगी । प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को वार्षिक आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए हमारे प्रधानमंत्री ने किसानों को वर्ष में तीन किस्तों में प्रतिवर्ष ₹6000 की राशि प्रदान करने का क्रांतिकारी कदम उठाया तो हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उस कार्य को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश के किसानों को ₹4000 वार्षिक अतिरिक्त किसान सम्मान निधि प्रदान करने का कार्य किया है।

विगत वर्षों में गेहूं की फसल की न्यूनतम मूल्य की खरीद के बाद किसानों से चना, मसूर और सरसों की खरीद की जाती थी । जिससे किसानों को काफी समय तक अपनी चना, मसूर और सरसों की फसल को रोके रखना पड़ता था, जिससे किसानों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है अब किसानों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए गेहूं के साथ ही इन फसलों की खरीदी की जायेगी । 15 मार्च से समर्थन मूल्य पर इन कृषि उपजों की खरीदी प्रारंभ की जा रही है । सरकार की किसान हितैषी योजनाओं के समर्थन में किसानों ने सरकार के समर्थन में उठाए हाथ ।

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता राजो मालवीय , प्रदेश कार्यालय मंत्री पदम सिंह ठाकुर , सुनील चौहान प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी , कार्यक्रम आयोजक पुरषोत्तम शर्मा(बब्लू शर्मा) प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, रूप सिंग ठाकुर जिला उपाध्यक्ष ग्रामीण किसान मोर्चा भोपाल, वैशाली गोस्वामी समाजसेवी, नरेंद्र धाकड़ वरिष्ठ समाज सेवी , अमित चौहान प्रदेश कार्य समिति सदस्य सहित पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ता बंधु एवं बड़ी संख्या में किसानों की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *