बैरागढ़: ग्रामीण क्षेत्रों में फैला कोरोना संक्रमण, पूर्व सरपंच ने जताई कम्यूनिटी स्प्रेड की आशंका, लोगों से की घर मे रहने की अपील, प्रसाशन से लगाई आवश्यक कदम उठाने की गुहार।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़: सेकंड वेव में कोरोना ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहा है। खजुरी सड़क पंचायत क्षेत्र में अब तक 30 से अधिक संक्रमित और 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर पूर्व सरपंच दिनेश पटेल ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है साथ ही युवा साथियों से दुख की घड़ी में एक दूसरे की मदद करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सरकार की युवा साथी सरकार के कंधे से कंधा मिलाकर चलें साथ ही प्रसाशन से मांग की है कि गांव में जांच टीम भेजी जाए जिससे लोगों की जांच हो सके। गांव में हर घर मे एक युवा बीमार है। दिनेश पटेल ने जन प्रतिनिधियों से भी अपील की है कि राजनीति छोड़ कर सभी गांव के लोगों को जागरूक करें। ययवों में मृत्यु दर बढ़ रही है इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें। साथ ही उन्होंने आला अधिकारियों से बात कर उचित कदम उठाने की मांग की है। दिनेश पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है लेकिन अब ग्रामीणों को भी सरकार का साथ देना पड़ेगा तभी इस महामारी से हम जीत पाएंगे।

वहीं किराना व्यवसायी और ग्रामीण जगदीश खंडेलवाल ने ग्रामीणों में जागरूकता का आभाव बताया और ग्रामीणों में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यक्ता बताई। उन्होंने कहा कि आज लोग बीमार हो रहे हैं और घर पर ही इलाज करवा रहे हैं उन्होंने अपील की कि लोग संकोच न करें अपनी जांच करवाएं अगर पोसिटिव आते भी है तो आज ठीक होने के पूरे चांस हैं लेकिन अगर टेस्ट नहीं कराएंगे तो आप गंभीर रूप से बीमार हो सकते हैं। आज हॉस्पिटल्स में जगह नहीं हैं अगर समय पर जांच करवाने पर बीमारी का पता चल जाएगा तो घर पर ही आइसोलेशन में इलाज करवा सकते हैं।

आज जागरूकता बहुत जरूरी है और जागरूकता के लिये सरकार और पंचायत को पहल करनी चाहिए। पोसिटिव होने पर ग्रामीण शर्म की बात समझता है लेकिन ये शर्म की बात नहीं है आज इस सब की जागरूकता की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रामीण वेक्सीनेश करवाएं लोगों की बातों में न आएं वेक्सीनेशन से कुछ नहीं होता इससे आपकी जान ही बचेगी अब सरकार ने 18 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए भी वेक्सीनेशन शुरू कर दी है तो सभी वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *