बैरागढ़- कोरोना वेक्सीन के नाम पर सरकारी हॉस्पिटल कर रहे है उगाही, रजिस्ट्रेशन और ओपीडी के नाम पर वसूल रहे 5 रुपए प्रति व्यक्ति, सिर्फ वैक्सीन के लिए किस बात की ओपीडी।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़– गांधी नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वेक्सीन लगाने से पहले होने वाले रजिस्ट्रेशन के नाम पर उगाही की जा रही है यहां रजिस्ट्रेशन और ओपीडी पर्चे नाम पर प्रति व्यक्ति 5 रुपये लिए जा रहे हैं जबकि सरकार द्वारा फ्री में वैक्सीन लगाने की बात कही जा रही है।

स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए विंडो पर भेजा जा रहा है जहां पहले ओपीडी पर्ची बनाई जा रही है जिसके बाद ऊपर जाने पर रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। इस तरह हॉस्पिटल आने वाले लोगों को पहले ओपीडी की लाइन में लगना पड़ रहा है फिर ऊपर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ रहा है जिससे समय की बर्बादी भी हो रही है।

वहीं इस सब पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि जब सरकार लोगों को फ्री वेक्सिनेशन के नाम पर समझाकर वेक्सिनेशन सेंटर ला रही है तो पैसे क्यों लिए जा रहे हैं? जब वेक्सिनेशन के लिए आ रहे लोग सिर्फ वैक्सीन लगवा रहे हैं तो ओपीडी किस बात की? जब रजिस्ट्रेशन के लिए ऊपर अलग से रूम है तो वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों को लाइन में दो बार क्यों लगाया जा रहा है? जहां कोरोना फेल रहा है वहां लोगों को लाइन में लगाना क्या सही है? ओपीडी के लिए लग रही लाइन में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान क्यों नहीं रखा जा रहा है? वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों को क्यों परेशान किया जा रहा है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *