बैरागढ़: कॉंग्रेस ने विधायक रामेश्वर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी कर किया विरोध प्रदर्शन, तालाब से मिट्टी बेचने के मामले में कार्रवाई करने से डर रहा नगर निगम- अरुण श्रीवास्तव।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़– बैरागढ़ विसर्जन घाट के सामने मंगलवार को भोपाल के बड़े तालाब में अवैध खनन कर मिट्टी बेचने के मामले में झील संरक्षण विभाग अभी तक न तो जप्ती की कार्रवाई कर सका है और न ही कोई दंडात्मक वैधानिक कार्रवाई कर सका है वहीं इस मामले में विधायक रामेश्वर शर्मा का नाम आने के बाद अब इस मामले पर राजनीति शुरू हो गयी है। आज कॉंग्रेस ने विसर्जन घाट के सामने स्थित तालाब पर पहुंचकर विधायक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की साथ ही हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा पर जमकर निशाना साधा और हुज़ूर विधानसभा क्षेत्र में अवैध खनन और सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे करने को लेकर गम्भीर आरोप लगाए।

हुजूर विधानसभा के पूर्व विधायक जितेंद्र डागा ने हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक रामेश्वर शर्मा 50 करोड़ की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किया है और विधानसभा में सवाल पूछे जाने पर विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रहते हुए गलत जवाब देकर विधानसभा की गरिमा को गिराया है।

वही भोपाल जिला ग्रामीण अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव ने कहा की नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों में विधायक का इतना डर है कि कल से जेसीबी जप्त करने के बाद भी अभी तक ना तो जब्ती को लेकर पंचनामा बना पाए हैं और ना ही कोई कार्रवाई कर पाए हैं। नगर निगम कर्मचारियों ने सिर्फ जेसीबी को लाकर विसर्जन घाट पर खड़ा कर दिया है। विधायक के सह पर पूरा काम हो रहा है पूरे भू माफिया इस समय एक्टिव हैं और सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे कर रहे हैं। कैचमेंट में कब्जे कैसे हो रहे हैं यह हम जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों की जिम्मेदारी है।

रामेश्वर शर्मा पर कॉंग्रेस प्रदेश महासचिव राजेन्द्र मंडलोई ने भी निशाना साधा और कहा कि अभी जो अवैध उत्खनन का मामला आया है वह एक छोटा सा मामला है हमारे क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा के सारे काम ही अवैध हैं इंदौर भोपाल रॉड पर चाहे अवैध शराब हो या सरकारी जमीनों पर विधायक और बीजेपी कार्यकर्ताओं के अवैध कब्जा सभी विधायक की सह पर हो रहा है उन्होंने तो यहां तक ख् दिया कि रामेश्वर शर्मा का नाम ही रामेश्वर अवैध होना चाहिए। कॉन्ग्रेस जन अभी चिन्हित करेंगे कि कहां कहां पर उन्होंने अवैध कब्जा किया है उसी जगह पर बैठकर कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे और प्रशासन को अवगत कराएंगे लेकिन इसके बावजूद अगर प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की तो रामेश्वर शर्मा के बंगले का घेराव करेंगे।

कार्यवाहक जिला अध्यक्ष राहुल सिंह राठौर ने हुज़ूर विधानसभा को भू माफियाओं का सबसे बड़ा अड्डा बताया। उन्होंने कहा कि हुजूर विधानसभा पूरे प्रदेश में भू माफियाओं का सबसे बड़ा अड्डा बन कर उभरी है क्योंकि यहां के विधायक रामेश्वर शर्मा का भंडारा और भू माफियाओं को सबसे बड़ा संरक्षण है हुजूर विधायक के संरक्षण में विधानसभा में अवैध खनन चल रहा है बिल्डरों की चांदी चल रही है। उन्होंने विधायक रामेश्वर शर्मा को सबसे बड़ा भू माफिया हैं बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *