भोपाल- बच्चों की फीस माफ हो, शिक्षकों को वेतन मिले इसके लिए स्कूलों को राहत पैकेज दिया जाए

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

भोपाल– हुजूर विधायक प्रत्याशी नरेश ज्ञानचंदानी ने लॉकडाउन और कोरोना संकट के कारण स्कूलों को हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई करने की मांग की है ज्ञानचंदानी ने कहा है कि बच्चों की स्कूल की फीस माफ होनी चाहिए और शिक्षकों को वेतन मिलना चाहिए।

अचानक हुए लॉक डाउन से जनता भारी आर्थिक संकट से जूझ रही है। उधोग धंधे चौपट हो गए हैं और लगातार बढ़ रही महंगाई से आम आदमी के लिए गुजर बसर करना मुश्किल हो गया है ऐसे में आम आदमी के लिए जहां घर चलाना मुश्किल हो रहा है वहीं स्कूलों की फीस भर पाना सम्भव नहीं है इसलिए सरकार स्कूलों की फीस जमा करें ताकि स्कूलों को भी जो आर्थिक नुकसान हो रहा है उसकी भरपाई हो सके। इसके लिए राज्य सरकार को स्कूलों को विशेष राहत पैकेज देना चाहिए क्योंकि लॉकडाउन के कारण स्कूल संचालकों को फीस नहीं मिल पाई है शिक्षकों को भी पूरा वेतन देना पड़ा इस कारण आर्थिक बोझ बढ़ गया है कई स्कूल बंद होने की कगार पर पहुंच गए हैं


ज्ञानचंदानी ने इस संबंध में मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखने का निर्णय लिया है उन्होंने कहा कि समय में सरकार को अपना कर्तव्य निभाना चाहिए। यदि स्कूलों को राहत पैकेज नहीं दिया गया तो स्कूल बंद हो जाएंगे इससे बच्चों का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा सरकार का यह नैतिक दायित्व है कि वह स्कूलों की मदद करें संकट के समय में स्कूल संचालकों में बहुत धैर्य का परिचय दिया है उन्हें मदद की सख्त जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *