भोपाल- खजूरी थाने में जनसंवाद कार्यक्रम किया गया आयोजित, युवाओं को बताएंगे पुलिसिंग, ताकि पुलिस का भय हो खत्म – नीरज वर्मा

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

भोपाल: रविवार को खजूरी थाना पुलिस द्वारा आदित्य श्री गार्डन में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें खजूरी थाना टीआई नीरज वर्मा ने लोगों से सीधा संवाद किया टीआई नीरज वर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में पुलिस कर्मी, क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि और आमजन शामिल हुए जनप्रतिनिधियों और आमजन के बीच सीधा संवाद हुआ इस जन संवाद कार्यक्रम के माध्यम से संपूर्ण क्षेत्र में सुरक्षा से संबंधित जानकारियां, लोगों की पुलिस से अपेक्षा व पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर वन-टू-वन चर्चा की गई।

पुलिस का मानना हैं कि इस जन संवाद के माध्यम से उन्हें पता चलेगा कि वर्तमान में क्षेत्र में कानून व्यवस्था की क्या स्थिति है। इसके अतिरिक्त यदि आमजन पुलिस से कोई अपेक्षा रखते हैं तो उस पर पुलिस खरी उतर रही हैं या नहीं। आम लोगों के प्रति पुलिस का व्यवहार कैसा है ओर यदि कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता हैं तो इसके लिए जन संवाद के माध्यम से वन-टू-वन चर्चा की जानी चाहिए। इस कार्यक्रम के द्वारा कई तरह के सुझाव हमें मिले है लोगों में पुलिस के प्रति भय को खत्म करने के लिए हमने क्षेत्रीय युवाओं को पुलिस से कनेक्ट करने के लिए हर रविवार थाने में संवाद को लेकर चर्चा की है ताकि युवा कानून और पुलिस की कार्यप्रणाली समझ सकें जिससे उनमें पुलिस के प्रति नजरिया बदलेगा और वो भी आगे चलकर एसआई डीएसपी या आईएएस अधिकारी बनेंगे। आगे भी इस तरह के जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *