भोपाल- भाजपा प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी को पीएचडी अवार्ड, डिग्री पाते ही हुए भावुक छलके खुशी के आंसू, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने दी बधाई, यह उपलब्धि माता-पिता को समर्पित-डॉ दुर्गेश केसवानी

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

भोपाल– भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और समाजसेवी दुर्गेश केसवानी ने रविंद्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ लॉ के डीन प्रो. नीलेश शर्मा के मार्गदर्शन में ए क्रिटिकल स्टडी ऑफ साइबर क्राइम्स विथ स्पेशल रिफरेंस टू सोशल मीडिया इन सेंट्रल इंडिया विषय में शोध कार्य किया। शोध कार्य के बाद विश्वविद्यालय से पीएचडी की उपाधि प्रदान की गयी है। करीब 5 साल के शोध कार्य के बाद पीएचडी डिग्री मिलने के बाद डॉ केसवानी भावुक हो गये। उन्होने अपनी यह उपलब्धि माता-पिता को समर्पित की।

बीजेपी प्रवक्ता की इस उपलब्धि पर प्रदेश सरकार के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा और प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेद्र पाराशर समेत परिजनों और मित्रों ने शुमकामनायें देकर बधाई दी है।


इस मौके पर डॉ केसवानी ने कहा कि बचपन से ही समाजसेवा और शिक्षा का जूनून रहा है। पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं सिंधियों को भारतीय नागरिकता दिलाने के लिये अभियान चलाया। इसरानी मार्केट में लंबे समय से पट्टों का इंतजार कर रहे सिंधी समाज के लोगों को पट्टे दिलाने के लिये संघर्ष किया।


वह वर्तमान में गौ संरक्षण को लेकर विशेष अभियान चलाए हुए हैं। इसके अलावा शिक्षा का अलख जगाने के लिये निरंतर सक्रिय भूमिका निभाते रहे है एवं शादी और जन्मदिन समारोह में ई कार्ड को लेकर उन्होंने विशेष अभियान चलाया था।

डॉ. केसवानी ने अपनी डॉक्ट्रेट की उपाधि को अपने माता जानकी केसवानी और पिता स्व. निर्मल कुमार केसवानी को समर्पित किया है। उनका कहना है कि अपने जीवन के पहले क्षण से लेकर आजतक उनके माता पिता ने उन्हें बहुत सी शिक्षाएं दी हैं। ऐसे में शिक्षा के क्षेत्र में मिली इस उपलब्धि पर सबसे पहला अधिकार माता पिता का ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *