बैरागढ़: अवैध शराब की सप्लाई कर रहे वाहन को ग्रामीणों ने पकड़ा, बार-बार शिकायत के बाद भी नहीं लग रही अवैध शराब की सप्लाई पर रोक।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़– एक तरफ जहां भोपाल में कमिश्नर प्रणाली लागू है, पुलिस सतर्कता के लाख दावे करती है वहीं पुलिस की नाक ने नीचे खजूरी थाने के सामने से रोजाना शराब से भरा वाहन गुजरता है और क्षेत्र में अवैध शराब की सप्लाई करता है लेकिन पुलिस उसे पकड़ नही पाती है। कई बार शिकायतों के बाद अवैध शराब की बिक्री से परेशान फंदा गांव के ग्रामीणों ने अवैध शराब सप्लाई कर रही बोलेरो कार को पकड़ा और पुलिस के हवाले किया।

ग्रामीणों ने बताया कि बैरागढ़ के शराब व्यापारी द्वारा बड़े पैमाने पर ग्रामीण क्षेत्र में शराब की सप्लाई की जा रही हैं इसको लेकर कई बार पुलिस से शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही है जिसके बाद आज ग्रामीणों ने ही अवैध शराब की सप्लाई कर रहै वाहन को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। इससे पहले भी ग्रामीण शराब वाहन को पकड़कर पुलिस के हवाले कर चुकें हैं लेकिन खुद पुलिस और आबकारी आँख मूंदे सब कुछ देख रहा है जैसे उन्होंने अवैध शराब की सप्लाई को मूक सहमति दे रखी हो। खजुरी पुलिस ने बताया कि आरोपी इंदर सिंह राजपूत सीहोर का रहने वाला है MP 04 CZ 4062 बोलेरो गाड़ी में 4 देसी शराब की पेटी और 2 बियर की पेटी के साथ पकड़ा गया है जिसकी कीमत 17,000 रुपये है।

सिर्फ बैरागढ़ से फंदा तब ही नहीं अवैध शराब का कारोबार गांधीनगर से लेकर परवलिया तक भी फैला हुआ है ग्रामीणों ने जिस व्यापारी पर आरोप लगाए हैं उस पर लॉकडाउन के दौरान भी सील शराब की दुकान से शराब बेचने का वीडियो वायरल हुआ था लेकिन मामले मैं कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई और सांठ गांठ कर उसे रफा-दफा कर दिया गया था।

राजधानी से लगे हाइवे पर बने ढाबों पर अवैध शराब की बिक्री-

राजधानी भोपाल से लगे हाइवे पर अवेध शराब की बिक्री खुलेआम देखी जा सकती है। यहां ढाबा और होटल संचालक बिना किसी डर खुले आम शराब परोसते हैं और बैठाकर पिलाते हैं जिनपर आबकारी और पुलिस कोई कठोर कार्रवाई नहीं कि जाति है।

अहाते बन्द ढाबे और होटल अहाते-

भोपाल के हाइवे पर भले ही अहाते बन्द कर दिए गए हों लेकिन होटल और ढाबों में कोई भी बैठ कर शराब पी सकता है यहां पुलिस द्वारा होटल ढाबों पर मामूली आबकारी की धराओं में कार्रवाई की जाती है।

विज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *