बैरागढ़- 40 साल देश सेवा कर रिटायर्ड हुए रामु श्रीवास की नई पहल, मासिक पेंशन से 2 अनाथ बच्चों का भरण- पोषण करेंगे।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़: 3 ईएमई सेंटर में ओ एस के पद पर 40 साल देश सेवा कर आर्मी से रिटायर्ड हुए रामनारायण श्रीवास ने अब 2 अनाथ बच्चों की सेवा करने का बीड़ा उठाया है अपने रिटायरमेंट के दिन रामनारायण श्रीवास ने इसकी घोषणा की और कहा कि वह रिटायरमेंट के बाद कोरोना महामारी से अनाथ हुए दो बच्चों का भरण पोषण और उनको शिक्षित करने की जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। साथ ही उन्होंने अपने और अपने बेटे के जन्मदिन के साथ आर्मी में किये 40 साल के कार्यों को याद करते हुए 40 पेड़ लगाकर वृक्षारोपण भी किया। रामनारायण श्रीवास के इस कार्य मे उनकी धर्म पत्नी भी उनका साथ दे रही हैं और वो आगे बच्चों के लिए होस्टल और गो शाला खोलने पर भी विचार कर रहे हैं।

रामनारायण श्रीवास के रिटायरमेंट पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने उन्हें शुभकामनाएं दी और दो अनाथ बच्चों के गोद लेने के प्रयास की सराहना की उन्होंने कहा कि आज के दिन रामनारायण श्रीवास और उनके बेटे के जन्मदिन है और उन्होंने आज दो बच्चों को गोद लिया है जिनकी पढ़ाई लिखाई और परवरिष की जिम्मेदारी भी ली है इसके अलावा ये आज रिटायर भी हुए हैं और एक नई जिंदगी की शुरुआत करेंगे इससे अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती है वृक्षारोपण कर वृक्षों को भी नई जिंदगी दी है। आज का दिन परिवार के लिए महत्वपूर्ण है इसलिए में परिवार को बधाई देता हूँ।

इस मौके पर कॉंग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने भी रामनारायण श्रीवास के कार्यों की सराहना की और उन्हें शुभकामनाएं दी कैलाश मिश्रा ने सभी से वृक्षारोपण की अपील की और कहा कि एक पेड़ 10 पुत्रों के समान है इसलिए पेड़ लगाए और पेड़ लगाकर भूलें नहीं उसे बड़ा होने तक उसकी देख भाल करें अगर कम जगह है तो निम का पेड़ लगाए और अगर ज्यादा जगह है तो पीपल का वृक्ष लगाएं ताकि ऑक्सीजन की कमी दूर की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *