बैरागढ़: खजूरी थाना टीआई ने महिलाओं और बालिकाओं पर हो रहे अपराधों को लेकर दिशा दीप पब्लिक स्कूल में छात्राओं से किया जन संवाद।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़: आज थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ,खजूरी सड़क द्वारा दिशा दीप पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल , खजूरी सड़क में कक्षा 9th ,10th एवं 11th, 12th की छात्राओं के साथ जनसंवाद लिया गया जिसमें वर्तमान में बढ़ते हुए महिलाओं एवं बालिकाओं पर हो रहे अपराधों के संबंध में चर्चा की गई एवं छात्राओं को गुड टच बैड टच के बारे में बताया एवं समझाया गया इसके साथ ही साइबर क्राइम जैसे फेसबुक , व्हाट्सएप , अन्य सोशल मीडिया पर अनजान व्यक्ति द्वारा रिक्वेस्ट भेजने पर बिना जान पहचान के व्यक्ति की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार ना करें । बस ऑटो आदि में अकेले सफर ना करें अनजान व्यक्तियों से कोई भी खाने पीने की चीज ना लें, जब भी अपने घर में अकेले हो तब कोई भी अनजान व्यक्ति यह कहता है कि मैं तुम्हारे पिताजी या भाई का दोस्त हूं या दूर का रिश्तेदार हूं कृपया घर का दरवाजा ना खोलें ! इस प्रकार की कोई भी अप्रिय घटना होने पर नम्बर 100 डायल करे या थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर पर तुरंत सूचना दें! छात्राओं के साथ जनसंवाद करने का मुख्य कारण महिलाओं/ बालिकाओं पर घटित अपराधों पर रोकथाम लगा सके व इस प्रकार के अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे कर उचित न्याय दिला सके आप निडर होकर हर परिस्थिति से लड़ने का सामना कर सके । पुलिस सदैव आपके साथ हैं!

इस अवसर पर थाना के स्टाफ एवं स्कूल की महिला शिक्षिकाये उपस्थित थी। छात्राओ ने अपनी जिज्ञासाओं को लेकर कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों को थाना प्रभारी महोदया संध्या मिश्रा के सामने रखा जिसे मैडम ने बड़ी ही सहजता एवं सरलता से छात्राओं की जिज्ञासाओं को शांत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *