बैरागढ़: एन सी सी कैडेट्स ने जागरूकता रैली निकालकर दिया नशा मुक्ति का संदेश।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़: साधु वासवानी महाविद्यालय बैरागढ़ भोपाल के एन.सी.सी कैडेट्स ने जागरूकता रैली निकालकर नशा मुक्ति का संदेष दिया। 4 एम पी एन सी सी बटालियन के अंतर्गत आने वाले साधु वासवानी महाविद्यालय के एन सी सी कैडेट्स ने स्वयं नशा विरोधी पोस्टर बनाकर रैली में पोस्टर के साथ नारे लगाते हुए नशे से होने वाली हानियों से नागरिकों को जागरूक किया।

रैली की शुरूआत महाविद्यालय परिसर से प्राचार्य डाॅ ए.के.सिंह के संदेश से की गई। प्राचार्य ने कैडेट्स को सदेव देश-सेवा एवं समाज सेवा के लिए प्रेरित करते हुए नशे की लत के कारण समाज को होने वाली हानियों से अवगत कराया।

रैली साधु वासवानी महाविद्यालय से होते हुए गिदवानी पार्क के रास्ते से चंचल चैराहा मुख्य मार्ग से मिनी मार्केट से होते हुए वापस महाविद्यालय की ओर लौटी। एन सी सी अधिकारी ले.सतीष शर्मा ने कैडेट्स को समझाया कि नषा युवाओं को धीरे-धीरे अपनी गिरफत में लेकर उनके उज्जवल भविष्य को नाश कर देता है। इसकी शुरूआत दोस्तों के साथ मौज करने के नाम से होती है किन्तु इसका अंत मौत के साथ होता है। इंसान को सदेव नशे से मुक्त रहना चाहिए।

कैडेट्स ने बनाए नशा विरोधी पोस्टर:-

कैडेट्स दिनेश वरलानी, रोशनी सेन, गारगी पांडेय, किरन रजक, सरिता मीना, संदीप मिरोठा द्वारा पोस्टर बनाकर नशा मुक्ति का संदेश दिया।

रैली में एस.यू.ओ. शुभम यादव, रमन कुमार, विशाल चौबे, सार्जेन्ट शिवेश तिवारी और शेखर मेवाडा सहित 40 केडेटस उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *