कालापीपल: सरकार की अनदेखी से बदहाल प्रदेश की ये सड़कें, लील चुकी हैं कई जिंदगियां।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

कालापीपल-भले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में अमेरिका से अच्छी सड़कों के लाख दावे करे लेकिन सच्चाई इससे अलग ही है शाजापुर जिले की ये दो सड़कें इसकी बानगी बयां भी कर रहीं हैं।

पहली सड़क है कालापीपल से अमलाहा सड़क जो कि पिछले कई सालों से जन प्रतिनिधियों की अनदेखी झेल रही हैं महज 8 फिट चौड़ी इस सड़क पर आए दिन हादसे होते हैं और अब तक आधा दर्जन से अधिक लोग अपनी जान गवा चुकें हैं पिछले लगभग 2 दशक से सूबे में बीजेपी की ही सरकार है लेकिन इसके बाद भी सरकार ने इसकी सुध नहीं ली है। राहगीरों का कहना है कि यह सड़क चौड़ी की जानी चाहिए ताकि आवागमन सुगम हो सके। यहां से पहले मंत्री इंदरसिंह परमार विधायक रह चुके है और अब कुणाल चौधरी विधायक हैं।

वहीं दूसरी सड़क जेठड़ा जोड़ को चांदबड़ जोड़ से जोड़ती है ये सड़क मंत्री इंदर सिंह परमार के ग्रह जिले शुजालपुर और कालापीपल दोनों क्षेत्र के लोगों के लिए भोपाल, कुरावर, सीहोर जाने का मुख्यमार्ग लेकिन सड़क की हालत ऐसी है कि कार तो दूर दो पहिया वाहन से चलना भी मुश्किलों का सबब है। ये खस्ताहाल सड़क सालों से इसी हालात में हैं सड़क पर गड्ढो की वजह से कई घरों के चिराग बुझ चुके हैं लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगती कभी कभार थोड़ा बहुत गड्ढे भरने की खाना पूर्ति तो की जाती लेकिन वो भी अधिक लम्बे समय तक टिक नहीं पाती है। 20 सालों से जहां प्रदेश में बीजेपी की सरकार है वहीं इस क्षेत्र से भी बीजेपी के विधायक और मंत्री जीतते रहें हैं लेकिन न तो सड़कों का विकास हो सका और न ही क्षेत्र का।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *