भोपाल- भारत पेट्रोलियम डीपो की मनमानी के खिलाफ ऑयल टैंकर ड्राईवर ने की अनिश्चित कालीन हड़ताल।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

भोपाल– भारत पैट्रोलियम डिपो भौंरी के ऑयल टैंकर ड्राईवर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहे। भारत पेट्रोलियम डिपो भौंरी की मनमानी के खिलाफ ऑयल टैंकर ड्राइवरों ने अनिश्चित कालीन हड़ताल की।

दरअसल भारत पेट्रोलियम भौंरी डिपो द्वारा तुगलकी फरमान सुनाया गया है जिसमें एक्सीडेंट होने पर ड्राइवर और टैंकर संचालकों को ब्लेक लिस्टेड किया जा रहा है। पेट्रोल टैंकर वरकर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजा खान ने बताया कि किसी भी टैंकर का एक्सीडेंट होने पर डिपो द्वारा ड्राइवर और टैंकर संचालक को ब्लैकलिस्टेड किया जा रहा है जबकि ड्राईवर और टैंकर संचालक को ब्लैकलिस्टेड किये जाने का कोई नियम नहीं है।

जब ड्राइवरों द्वारा लिखित में आदेश मांगा जाता है तो मांगने पर भी लिखित में कोई आदेश नहीं दिया जाता है। एसोशिएशन के अध्यक्ष राजा खान का कहना है कि एक्सीडेंट करने पर जब कोर्ट और आरटीओ ब्लेक लिस्टेड नहीं करता है तो डीपो को किसने अधिकार दिया है। डिपो द्वारा की जा रही ड्राईवरों के साथ ज्यादती और मनमानी से परेशान होकर जब बार बार बात करने पर भी अधिकारियों ने बात नहीं मानी तो टैंकर ड्राइवरों ने अनिश्चित कालीन हड़ताल की है और जब तक मांगे नहीं मानी जाती तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *