भोपाल- नेता जी सुभाष चंद्र बोस रिंग रोड पर पुल पुलियों का निर्माण शुरू, विधायक रामेश्वर ने किया भूमि पूजन।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

भोपाल– डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर कोलार भोपाल का पहला उपनगर है जिसका अपना स्वयं का रिंग रोड होगा । मंदाकनी चौराहे से शुरू होकर जे के अस्पताल, दानिश कुंज, गिरधर परिसर, बांसखेड़ी, सनखेड़ी, बैरागढ़ चीचली, कान्हा कुंज, अमरनाथ कॉलोनी से मंदाकनी चौराहे पर समाप्त होने वाले “नेता जी सुभाष चंद्र बोस रिंग रोड” पर पुल पुलियों के निर्माण कार्य का भूमि पूजन शुक्रवार को विधायक रामेश्वर शर्मा के मुख्य आतिथ्य में किया गया । राजधानी परियोजना प्रशासन उक्त पुल एवं पुलियों का निर्माण करेगा । विधायक रामेश्वर शर्मा ने बताया कि रिंग रोड के निर्माण से मुखर्जी नगर कोलार की लगभग 256 कॉलोनियां सीधे तौर पर लाभान्वित होंगी । श्री शर्मा ने बताया कि मुखर्जी नगर कोलार में पेय जल एवं सीवेज समस्या सहित अन्य विकास कार्यो के विस्तार के साथ साथ बेहतर सड़क परिवहन के लिए कोलार को ट्रैफिक जाम से निजात के लिए चौड़ी सड़कों का निर्माण कराना उनकी प्राथमिकता है । नेता जी के नाम से बनायी जा रही यह रिंग रोड की चौड़ाई 80 फिट होगी, अलग अलग चरणों में इसका निर्माण कराया जा रहा है श्री शर्मा ने कहा कि आगामी 23 जनवरी 2023 तक सड़क का निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा । नागरिको को बार बार असुविधा न हो इसलिए पहले पुल एवं पुलियों का निर्माण कराया जा रहा है ।

नेता जी को कांग्रेस ने भुलाया, हम नेता जी के पराक्रम को कभी नही भूल सकते – रामेश्वर शर्मा

“तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आज़ादी दूंगा” का नारा देकर भारत से अंग्रेजी हुकूमत को उखाड़ फैकने वाले नेता जी सुभाष चंद्र बोस का बलिदान कांग्रेस ने भुला दिया, स्वतंत्रता के लिए शहीद हुए राष्ट्र भक्तो का, क्रांतिकारियों का अपमान करने का काम कांग्रेस करती आयी है . यह बात विधायक रामेश्वर शर्मा ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस रिंग रोड पर पुल पुलियों के निर्माण कार्य के भूमि पूजन अवसर पर कही . विधायक शर्मा ने कहा कि एक परिवार को समर्पित कांग्रेस पार्टी ने नेता जी के बलिदान को भले ही भुला दिया हो पर हम कभी नेता जी के पराक्रम को नही भुला सकते । श्री शर्मा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी ने नेता जी की जयंती 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में घोषित कर नेता जी के चरणों मे अपने श्रद्धांजलि अर्पित की है । श्री शर्मा ने कहा कि राष्ट्र भक्तो का सम्मान उनका गौरव गान भारत के वर्तमान और भविष्य के लिए बहुत जरूरी है ।

ये रहे उपस्थित

इन अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रदीप पाटीदार, मंडल अध्यक्ष मनोहर मीना, बी एस वाजपेयी, भूपेंद्र माली, गुड्डू भदौरिया, पवन बोराना, अमित शुक्ला, सतीश वर्मा, सुनील अहिरवार, संजय राठौर, राज शर्मा, तारा चंद्र मारण, दीपक माथुर, ललित चतुर्वेदी, अनूप सिंह, गीता मिश्रा, ममता पवार, राघव तिवारी, प्रियांशु ठाकरे, विश्वनाथ मीना सहित अन्य उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *