भोपाल- गांधीनगर में 1.44 करोड़ से बनेगा स्वतंत्र वीर सावरकर शॉपिंग काम्प्लेक्स, विधायक रामेश्वर शर्मा ने किया भूमि पूजन

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

भोपाल: विधायक रामेश्वर शर्मा ने रविवार को भोपाल नगर निगम के वार्ड क्रमांक 1 गांधीनगर के बस स्टैंड पर स्वतंत्र वीर सावरकर शॉपिंग काम्प्लेक्स के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया । लगभग 1.44 करोड़ की राशि से बनने वाले वीर सावरकर शॉपिंग कंपलेक्स का निर्माण नगर निगम भोपाल द्वारा किया जाएगा । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि स्वातंत्र्य वीर विनायक दामोदर सावरकर एक महान क्रांतिकारी, स्वतंत्रता सेनानी, समाजसुधारक, इतिहासकार, राष्ट्रवादी नेता तथा विचारक थे।


भारत की आज़ादी के लिए वीर सावरकर का संघर्ष भारत माता के लिए उनका बलिदान यह देश कभी भूला नही सकता । उनके नाम से यह शॉपिंग काम्प्लेक्स बनेगा मैं गांधीनगर वासियों को बधाई शुभकामनाएं देता हूँ । गौरतलब है कि विधायक रामेश्वर शर्मा भारत के प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत आत्मनिर्भर गांधीनगर बनाने की दिशा में गांधीनगर को भोपाल का व्यवसायिक नगर बनाने की दिशा में बहुत तेजी काम कर रहे है । विधायक रामेश्वर शर्मा की सक्रियता की वजह से गांधीनगर को विभिन्न अनेक ऐसी सौगात प्राप्त हुई जिनसे गांधीनगर में व्यापार व्यवसाय के अनेक अवसर स्थानीय स्तर पर नागरिको को उपलब्ध हो रहे है .

विधायक रामेश्वर द्वारा कराये गए कार्य जिसने बदल दी गांधीनगर की तस्वीर

गांधीनगर को आत्मनिर्भर व्यावसायिक नगर बनाने की दिशा में जुटे विधायक रामेश्वर शर्मा ने 1.40 करोड़ से छत्रपति शिवाजी बस स्टैंड का निर्माण कराया, 2 करोड़ से संत रविदास सब्जी मंडी का निर्माण जारी है, 2.5 करोड़ की लागत से गांधीनगर लिंक रोड का निर्माण कराया जा रहा है साथ ही 6 लेन लालघाटी से ब्यावरा मार्ग के निर्माण ने गांधीनगर की तस्वीर बदल कर रख दी है । जो गांधीनगर कभी एक एक बूंद पीने के पानी के लिए परेशान था अब गांधीनगर के हर घर को नल से जल और डोर टू डोर कचरा कलेक्शन किया जा रहा है ।


गांधीनगर 70 साल बाद पहली बार विकास की उड़ान देख रहा है-रामेश्वर शर्मा

स्वातंत्र्य वीर सावरकर शॉपिंग काम्प्लेक्स का भूमि पूजन करने पहुँचे विधायक रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गांधीनगर जहाँ राजा भोज विमान तल भी है यहाँ से अनेक मुख्यमंत्री दिल्ली की उड़ान भरते रहे पर उन्होंने कभी गांधीनगर के विकास के बारे में नही सोचा उन्होंने कभी नही सोचा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम से नगर है कुछ थोड़ा बहुत विकास कराया जाए पर कभी नही सोचा गया । परन्तु मैं धन्यवाद देता हूँ भारत के प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी को, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी को, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी जी को जिन्होंने मेरे आग्रह पर गांधीनगर को 6 लेन सड़क के साथ मुबारकपुर से लालघाटी तक 4-4 फ्लाईओवर और लाल घाटी पर एक ग्रेड सेपरेटर दिया । यह कहना अतिशियोक्ति नही होगी कि गांधीनगर का नागरिक हवाई जहाज तो उड़ते देखता था परंतु 70 साल बाद विकास की उड़ान देख रहा है ।

भोपाल का नंबर 01 वार्ड गांधीनगर, विकास में भी नंबर रहेगा

जो लोग हवाई जहाज से मेहमान के रूप में भोपाल आते है यदि उनको आते से ही अव्यवस्थित गांधीनगर दिखाई दे तो यह हमारे लिए अच्छी बात नही है । गांधीनगर जो कि नगर निगम भोपाल का 01 नंबर वार्ड है इस गांधीनगर में सुविधा, विकास और रोजगार के नये नये अवसरों के साथ हम इसे भोपाल का नंबर 01 वार्ड बनाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे है ।


गांधीनगर को मालिकाना हक मिला, यह भी हम ही कर सके – रामेश्वर शर्मा

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि 70 साल पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के नाम से गांधीनगर बसा दिया गया पर यहाँ के नागरिको को उनकी संपत्ति का अधिकार नही दिया गया जिससे वह हमेशा भय ग्रस्त जीवन जीते रहे । परन्तु इस समस्या का हल भी आपके बेटा रामेश्वर शर्मा ने किया । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा गांधीनगर के रहवासियों को उनकी जमीन का मालिकाना हक दिया । सर्वे के आधार पर पट्टो का वितरण हुआ आगे भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी ।


व्यवसायिक संगठनों ने किया विधायक रामेश्वर शर्मा का अभिवादन

विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा गांधीनगर को व्यावसायिक नगर बनाने के सार्थक प्रयासों के लिए गांधीनगर के विभिन्न व्यावसायिक संगठनों ने विधायक रामेश्वर शर्मा का बड़ी फूल माला के साथ अभिवादन किया । संगठनों का मानना है कि विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यो से गांधीनगर व्यापार व्यवसाय के क्षेत्र में प्रगति करेगा ।


ये रहे उपस्थित –:

भाजपा जिला उपाध्यक्ष राम बंसल, मंडल अध्यक्ष योगेश वासवानी, भाजपा युवा नेता राजू मीणा, राधे महाराज, पृथ्वीराज त्रिवेदी, गांधीनगर व्यापारी संघ के अध्यक्ष थावर दास लखानी, झूलेलाल मार्केट के अध्यक्ष मंसाराम वासवानी, अशोक प्रेमानी, रवि मनवाणी, नवल कुशवाह, सेवक राम लालवानी, योगेश हिंगोरानी, हितेश महेश्वरी, मनोज शर्मा, मनोज घुसर, खूबचंद भागचंदानी, सुरेश गंगवानी, भारती दौरे, पूनम यादव सहित अन्य उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *