भोपाल- इंदौर के कृषि अनुसंधान केंद्र में आयोजित सोया महाकुंभ में भोपाल जिले के किसान गुलनारायण राष्ट्रीय उत्कृष्ट कृषक प्रमाण पत्र से सम्मानित

भोपाल– सोलीडारीडाड संस्था के माध्यम से भोपाल जिले के किसान को राष्ट्रीय उत्कृष्ट कृषक प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। इंदौर के कृषि अनुसंधान केंद्र में आयोजित सोया महाकुंभ कार्यक्रम में भोपाल जिले के नांदनी गांव के किसान गुलनारायण नागर को राष्ट्रीय उत्कृष्ट कृषक प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। गुलनारायण न सिर्फ संस्था के माध्यम से संचालित स्मार्ट एग्री प्रोजेक्ट में प्रमुख किसान के रुप में जुड़े हुए हैं बल्कि संस्था के स्मार्ट एग्री कार्यक्रम की योजनाओं को पंक्ति आखरी स्थान पर खड़े किसान तक ले जाने का कार्य भी कर रहें हैं।


यह राष्ट्रीय उत्कृष्ट कृषक प्रमाण पत्र गुलनारायण नागर को संस्था के साथ जुड़कर पिछले 3 सालों में जैविक रूप से सोयाबीन की नई वैरायटी 2069 का उत्पादन करने को लेकर दिया गया। इस मौके पर सोलीडारीडाड संस्था से प्रबंधक प्रिया पगनीस, नम्रता भांवरिया, पूर्वा दीक्षित, शिवांगी सिंह, मनीष सुर्वे और जिला प्रभारी प्रीति फेलिक्स मौजूद थे। प्रीति फेलिक्स ने बताया कि यह राष्ट्रीय उत्कृष्ट कृषक प्रमाण पत्र देशभर से 14 किसानों को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *