बैरागढ़: शहीद हेमू कालानी की प्रदेश में सबसे बड़ी प्रतिमा संत नगर में लगेगी, शहीद ग्रुप कैप्टेन वरुण सिंह के पूज्य पिता कर्नल के पी सिंह एवं विधायक रामेश्वर शर्मा ने किया भूमि पूजन

बैरागढ़: 19 वर्ष की आयु में माँ भारती के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीद हेमू कालानी का पूरा जीवन हम सभी के लिए प्रेरणादायी है । अल्पायु में भारत माता के लिए हंसते हंसते फांसी पर झूल जाने वाले शहीद हेमू कालानी की आखरी इच्छा थी की उनका अगला जन्म भी भारत भूमि में हो इस जज्बे को हम प्रणाम करते है, नमन करते है । यह बात हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने संत हिरदाराम नगर के शहीद हेमू कालानी स्टेडियम में हेमू कालानी की प्रतिमा स्थापना के भूमि पूजन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही । श्री शर्मा ने कहा कि हम संकल्प लेते है कि जिस सिंध में हेमू कालानी का जन्म हुआ था जो आज पाकिस्तान में है उस सिंध में भी हम तिरंगा फहराएंगे ।

गौरतलब है कि राष्ट्र नायकों, सामाजिक एवं धार्मिक महापुरषो के गौरव शाली- वैभवशाली इतिहास को समाज मे किसी न किसी माध्यम से पहुंचाने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले विधायक रामेश्वर शर्मा ने शहीद हेमू कालानी स्टेडियम में हेमू कालानी की विशाल प्रतिमा स्थापना का निर्णय लिया था । फलस्वरूप 21 जनवरी को हेमू कालानी जी के बलिदान दिवस पर प्रतिमा स्थापना का भूमि पूजन शहीद कैप्टेन वरुण सिंह के पूज्य पिता जी रिटायर्ड कर्नल श्री के पी सिंह जी के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ । श्री शर्मा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत स्वाभिमान के साथ प्रगति के पथ पर अग्रसर है । विकास के साथ साथ शक्तिशाली भारत और समृद्धशाली भारत की पहचान को स्थापित करने में हम सफल हुए है । श्री नरेन्द्र मोदी जी के आवाहन पर आज सम्पूर्ण भारत वर्ष में 75 वां आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है । इस महोत्सव का उद्देश्य भारत की आज़ादी में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले राष्ट्र नायकों का गौरव गान है, उनके बलिदान को उनके राष्ट्रप्रेम को यह देश जाने, आने वाली पीढ़ी उनके आदर्शों पर चले यह मोदी जी का सपना है । श्री शर्मा ने कहा कि स्टेडियम को विकसित किये जाने के निरन्तर कार्य जारी है । राजमाता विजयाराजे सिंधिया इनडोर स्टेडियम हो या भव्य मंच का निर्माण सहित और भी कार्य किये जायेंगे । श्री शर्मा ने बताया कि यहाँ सुंदर प्रतिमा स्थल के साथ मध्य प्रदेश की सबसे ऊंची 8 फिट लंबी शहीद हेमू कालानी की प्रतिमा स्थापित की जायेगी । इस स्टेडियम का नाम भी हेमू कालानी के नाम से पहचाना जाएगा ।

विज्ञापन

विधायक रामेश्वर शर्मा ने मुख्यमंत्री एवं मंत्री का किया आभार व्यक्त

शहीद हेमू कालानी स्टेडियम के विकास में विशेष सहयोग प्रदान करने के लिए इनडोर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, भव्य मंच सहित अन्य कार्यो के लिए विधायक रामेश्वर शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं खेल एवं युवा कल्याण विभाग की मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विकास को समर्पित मध्य प्रदेश सरकार से जो सहयोग मिलता है उसके लिए मैं प्रदेश सरकार को साधुवाद देता हूँ ।

भव्य मंच का लोकार्पण 29 जनवरी को होगा

शहीद हेमू कालानी स्टेडियम में नव निर्मित भव्य मंच का लोकार्पण 29 जनवरी को किया जाएगा यह जानकारी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दी । श्री शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लोकार्पण से पहले सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएं ।

नेता जी सुभाष चंद्र बोस को भुलाने वालो को मोदी जी ने याद दिलाया कौन थे नेता जी – रामेश्वर शर्मा

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा की कांग्रेस जो भारत को अपनी जागीर समझती है परिवारवाद के अहंकार में डूबी कांग्रेस ने अंग्रेजी हुकूमत से लोहा लेने वाले क्रांतिकारियों का शुरू से अपमान किया । स्वयं का महिमामंडन करने वाली कांग्रेस ने आज़ाद हिंद भोज की स्थापना करने वाले नेता जी सुभाष चंद्र बोस को भुला दिया । जिन नेता जी ने देश को नारा दिया “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आज़ादी दूंगा” नेता जी के इस आवाहन पर पूरे देश ने एकजुट होकर अंग्रेजी हुकूमत की जंजीरों को तोड़ दिया । श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी ने ऐतिहासिक फैसला लिया की 23 जनवरी को नेता जी के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में घोषित किया गया साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि गणतंत्र दिवस समारोह 23 जनवरी से 26 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा ।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर पूज्‍य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष साबू मल रिझवानी, पूज्य सिंधी पंचायत के मुख्य सलाहकार हीरो ज्ञानचंदानी, भाजपा के मंडल अध्यक्ष कमल विधानी, चंदू भाई ईसरानी, रमेश जनयानी, जगदीश आसवानी, विष्णु गेहानी, शेट्टी चंदनानी, जीव सेवा संस्थान के सचिव महेश दयारामानी, मंडल महामंत्री सूरज यादव, सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *