बैरागढ़: सड़क, नाली के बाद अब प्रधानमंत्री आवास योजना की दीवारें हुई चोरी, अधूरे आवास को कागजों में पूरा दर्शा कर निकाले पैसे।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़: मध्यप्रदेश में जो ना हो वह कम है यहां पहले जहां सड़क चोरी और नाली चोरी होने का मामला सामने आ चुका है वहीं अब ताजा मामला प्रधानमंत्री आवास योजना की दीवार चोरी होने का सामने आया है जी हां ताजा मामला राजधानी भोपाल कि तारा सेवनिया पंचायत का है जहां पर प्रधानमंत्री आवास योजना में बनाए गए आवास की तीन दीवारें ही चोरी हो गई है जबकि कागजों में मकान बंद कर कंप्लीट हो चुका है और पैसे निकाल लिए गए हैं।

पूर्व भोपाल सांसद आलोक संजर द्वारा गोद लिए सांसद आदर्श ग्राम तारासेवनिया में प्रधानमंत्री मंत्री आवास योजना में बड़ा घोटाला सामने आया है। एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीबों को छत देने के लिए आवास योजना चलाई जा रही है वहीं फर्जी वाड़ा कर बनाए जा रहे मकानों में गरीबो को आवास की जगह अमीरों के गाय भैंसों का भूसा भरा जा रहा है। आप खुद ही सोचिए एक ओर जरूरत मंद आवास योजना के लिए अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन योजना का लाभ नहीं मिल रहा दूसरी तरफ एक दीवार और छत वाले ऐसे मकान जिसकी तीन दीवारें शायद चोरी हो गयी हैं क्योंकि कागजों में तो ये बन चुकी हैं और पूर्ण दिखाकर हितग्राही ने पैसा निकाल लिया और हजम भी कर लिया अब उसमें तीन फरह से हरी नेट लगाकर भूसा भरके प्रधानमंत्री आवास योजना का मखोल उड़ाया जा रहा है।

बिना मकान बनाए ही मकान के पैसे निकालने का मामला भी सामने आया है जिसमें हितग्राही को अलग अलग जगह खड़ा कर पहले से बने मकान के पैसे निकाल लिए गए हैं जबकि जिन जगहों पर हितग्राही को खड़ा किया गया था वहां निर्माण आज भी अधूरा है।

अनुमान लगाया जा सकता है कि जिम्मेदार अधिकारियों ने किस प्रकार आंखों पर पट्टी बांध कर वेरिफिकेशन किया है और हितग्राहियों के साथ फर्जीवाड़ा कर बंदरबांट किया है इस सब मे पंचायत स्तर से लेकर जनपद और जिला स्तर के अधिकारियों की भी सांठगांठ हितग्राहियों से होने की संभावना है जिसमें सभी ने मिलकर जेबे गर्म की होगी तभी तो निरीक्षण करने की जिम्मेदारी जिन अधिकारियों की थी उन्होंने आंखों पर पट्टी बांध कर निरीक्षण कर दिया और निरीक्षक के साथ जाने वाले सचिव या सहायक सचिव ने आगे रहकर गलत निरीक्षण होने दिया।

प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रहे घोटाले पर जब फंदा जनपद सीईओ उपेंद्र सिंह सेंगर से बात की गई तो उन्होंने मीडिया के द्वारा मामले का संज्ञान मिलने और उचित कार्रवाई करने की बात कही साथ ही उन्होंने कहा कि तारासेवनिया पंचायत क्षेत्र में जितने भी आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बने हैं उन सभी की जांच की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *