बैरागढ़: कोरोना काल मे मृत्यु को प्राप्त हुए लोगो की याद मे वृक्षारोपण किया।

बैरागढ़- द लाॅयन सिटी वेलफेयर सोसाइटी के महासचिव विकास गिदवानी ने बताया कि, आज द लाॅयन सिटी वेलफेयर सोसायटी, निदान्ता वेलफेयर सोसाइटी ओर हिन्दू हेल्प लाईन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में कोरोना काल मे दुखद मृत्यु को प्राप्त हुए लोगों की याद में वृक्षारोपण किया गया ।

निदान्ता वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष जितेन्द्र मिश्र ने बताया कि, इस महामारी में मैंने भी अपने माता पिता और भाई को खोया और उस खोने का जो दर्द होता है वह मुझे मालूम है इसी कारण हम लोगों ने मिलकर उन सभी की याद में वृक्षारोपण किया जो इस दुखद काल में मृत्यु को प्राप्त हुए।

द लाॅयन सिटी के अध्यक्ष कमलेश रायचंदानी ने बताया कि आज हमने पीपल, बरगद, निम इत्यादि ऐसे वृक्षों का रोपण किया जो की भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन देते हैं जो कि आज सबसे बड़ी आवश्यकता है हम सबको जब भी कोई अवसर मिले, जन्मदिन हो या किसी की याद मे हमें कोई ना कोई वृक्षारोपण जरूर करना चाहिए उसी के साथ उस वृक्ष को ऐसी जगह लगना चाहिए जहां हम उसकी देखभाल कर सकते हैं।

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के विभाग संगठन मंत्री हेमराज कैथले ओर हिन्दू हेल्प लाईन के जिला अध्यक्ष कैलाश साधवानी ने बताया की हम लगाता वृक्षारोपण करते रहते है ओर उनकी देखभाल भी करते है ताकी भविष्य मे ये सभी के काम आऐ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *