बैरागढ़: बैरागढ़ में सालों से रिहायशी इलाके में चल रही नमकीन फेक्ट्री, रिहायशी इलाके में बढ़ रहा व्यवसायीकरण, प्रशासन बना मूक दर्शक।

बैरागढ़– बैरागढ़ में कल प्रशासन द्वारा जिस मधु नमकीन फैक्ट्री पर छापा मारकर कार्रवाई की गई थी वह फेक्ट्री सालों से न सिर्फ वार्ड 5 के रिहायशी इलाके वन ट्री हिल्स में संचालित हो रही है बल्कि उस फेक्ट्री में फायर इक्यूपमेंट भी नहीं हैं। वहीं जोनल अधिकारी से जब इस विषय मे पूछा गया तो उन्हें इस बात की जानकारी ही नही है।

सोमवार को लाव लश्कर के साथ बैरागढ़ एसडीएम, फूड अधिकारी और स्थानीय पुलिस मधु नमकीन फेक्ट्री पहुंचे तो थे लेकिन सेम्पल लेकर एक्सपायरी नमकीन नष्ट करवाकर बिना किसी बड़ी कार्रवाई के ही वापस आ गए। इससे पहले भी मधु नमकीन फेक्ट्री पर चालानी कारवाई की जा चुकी है। बैरागढ़ के रिहायशी इलाकों में जिम्मेदार अधिकारियों की सांठगांठ से इस तरह की कई फैक्ट्रियां सन्चालित हो रही है लेकिन जिम्मेदार बेखबर हैं रिहायशी इलाकों में संचालित होने वाली इन खतरनाक फैक्ट्रियों को कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए परमिशन कैसे मिल जाती है ये सबसे बड़ा सवाल है?


रिहायशी इलाका बी वार्ड भी बन रहा कॉमर्शियल

बैरागढ़ थाने से सेवा सदन और सेवा सदन से नवयुवक सभा तक बी वार्ड में कई सारी दुकाने बन गयी हैं यहां कई सारे कपड़ों के गोडाउन बन गए हैं और आये दिन नए गोडाउन बनते ही जा रहे हैं बैरागढ़ थाने से नुक्कड़ वाली माता मंदिर चौराहे तक आये दिन जाम लगा रहता है। वहीं सेवा सदन से नवयुवक सभा तक कई साड़ी के गोडाउन बन गए हैं यहां तक की कुछ साड़ी के बड़े शो रूम भी बन गए है। जिनमें आगजनी होने पर कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है। रिहायशी इलाकों में बढ़ रहे कोमर्शियलाइजेशन से रहवासियों को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जबकि नगर निगम अधिकारी आंख मूंदे बैठे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *