बैरागढ़- राम सीता की प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ हेतु विशाल कलश यात्रा निकाली गई, बड़ी संख्या में ग्रामीण हुए शामिल।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़: कोलूखेड़ी ओवर ब्रिज स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर मोज़ा मोज दादा दरबार पर राम सीता की प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ हेतु विशाल कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाएं व कुमारी कन्याएं माथे पर कलश रखकर शामिल हुई। कलश यात्रा ईंटखेड़ी गणेश मंदिर से कुलांसी नदी का पवित्र जल भरकर खजूरी सड़क से होते हुए यज्ञ शाला तक पहुंची जहां विधिविधान से पूजा कर कलश स्थापित किये गए।

इस कलश यात्रा में बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया जहां आगे आगे डीजे पर नाचते हुए युवा चल रहे थे तो वहीं पीछे पीछे सिर पर कलश लेकर महिलाएं चल रही थी जिसके बाद खुली जीप में साधु संत सबको अपना आशीर्वाद दे रहे थे। तेज गर्मी को देखते हुए सड़क को ठंडा करने के लिए कलश यात्रा के आगे दो टैंकर पानी बरसाते हुए चल रहे थे। रास्ते में जगह जगह कलश यात्रा का फूलों की वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। कई जगह भक्तों ने कलश यात्रियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था की थी।

ज्ञात हो की मोजा मौज दरबार में श्री राम सीता की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठान हेतु महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है जो कि 24 मई से 30 मई तक चलेगा वहीं इसी बीच 28 मई को खजूरी सड़क से श्री राम की बारात जनकपुरी बरखेड़ा सालम को जाएगी जहां विवाह के बाद मोजा मौज दरबार लाकर स्थापित की जाएगी। जिसको लेकर खजूरी सड़क और बरखेड़ा सालम के निवासियों द्वारा तैयारियां की जा रही हैं इस राम बारात में हजारों की संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना है।

विज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *