बैरागढ़: कोडिया गेंहू तुलाई केंद्र बन्द होने से किसान हुए परेशान 15 किलोमीटर दूर तुलाई केंद्र पर जाने को मजबूर किसानों के बीच पहुंचे हुजूर विधायक प्रत्याशी नरेश ज्ञानचंदानी धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़:भोपाल जिले के कोडिया देव गेहूं उपार्जन केन्द्र को बंद किये जाने पर अब राजनीति शुरू हो गयी है। जानकारी मिलने के बाद कोंग्रेसी नेता नरेश ज्ञानचंदानी किसानों के बीच पहुंचे और समस्या जानी। ज्ञानचंदानी को कोडिया गांव के किसानों ने बताया कि उनके गांव में पिछले 15 सालों से गेंहू उपार्जन होता आ रहा है लेकिन इस बार गांव में उपार्जन बन्द करके 15 किलोमीटर दूर मूंडला गांव में कर दिया गया है जबकी गांव के ही वेयर हाउस में 35 हजार क्विंटल अनाज की क्षमता खाली है दूर तुलाई केंद्र किये जाने से किसानों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है और इसकी वजह से कोडिया और आसपास के किसानों में नाराजगी है तमाम अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से शिकायत के बाद भी तुलाई केंद्र नहीं बदला जा रहा है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया की मूंडला वेयर हाउस विधायक रामेश्वर शर्मा का है इस वजह से आसपास के वेयरहाउस बन्द करके निर्माण पूरा नहीं होने के बावजूद भी उसपर तुलाई की जा रही है। साथ ही इस वेयरहाउस पर न तो छाया के लिए टेंट की व्यवस्था थी और न ही पीने के पानी की इसके अलावा ग्रामीणों ने मुंडला वेयर हाउस पर गेंहूँ चोरी करने और तुलाई में एक क्विंटल पर 1600 ग्राम गेंहू अधिक लेने तक के आरोप लगाए।

मूंडला वेयर हाउस पहुंचे नरेश ज्ञानचंदानी ने किसानों की समस्या सुनने के बाद साथ नारेबाजी कर किसानों की मांग जल्द से जल्द पूरी करने की मांग की और मांग पूरी नहीं करने पर धरना प्रदर्शन और आंदोलन की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि जब और वेयरहाउस खाली हैं और यहां किसानों को गेंहू तुलाई करवाने में 2 से 3 दिन लग रहे हैं तो उन्हें चालू क्यों नहीं किया जा रहा है क्यों जानबूझकर किसानों को परेशान किया जा रहा है उन्होंने कहा की किसान भी जानते हैं कि ये वेयरहाउस किसका है और अधिकारी किसके दवाब में काम कर रहें है उन्होंने कलेक्टर से मांग की कि जल्द से जल्द बन्द पड़े सभी वेयरहाउस पर तुलाई चालू करें उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा को अगर 2 दिन के वेयरहाउस पर तुलाई चालू नहीं हुई तो प्रसाशन जिम्मेदार होगा और वो किसानों के साथ धरना प्रदर्शन और आंदोलन करेंगे।

विज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *