बैरागढ़: शासकीय कन्या उच्चतर विद्यालय बैरागढ़ में NSUI ने किया प्रदर्शन, छात्राओं ने लगाए नारे मामा तेरे राज में भांजियों पर अत्याचार

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़– शासकीय कन्या उच्चतर विद्यालय बैरागढ़ में NSUI कार्यकर्ताओं ने उप प्राचार्या की मनमानी के खीलाफ प्रदर्शन किया जहां छात्राओं ने मामा तेरे राज में भांजियों पर अत्याचार के नारे लगाए।

दरअसल विधालय की छात्राओं ने आरोप लगाया कि उप प्राचार्य मनमानी कर उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है और विषय के नाम पर गुमराह कर उन्हें जबर्दस्ती बिना काम के विषय लेने को मजबूर किया जा रहा है। साथ ही छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्हें पिछले 4 साल से छात्रवृत्ति नही मिली, इसके अलावा सरकारी स्कूल में भी फीस के नाम पर 2000 रुपये लिए जाते है लेकिन उसकी रसीद नही दी जाती है।

छात्राओं की मांग को लेकर एनएसयूआई हुज़ूर विधानसभा अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा के नेतृत्व में उप प्राचार्य के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।
मेवाड़ा ने बताया की उप प्राचार्य द्वारा 11वीं एवं 12वीं की छात्राओं पर जबरदस्ती दबाव बनाकर अंग्रेजी के स्थान पर ब्यूटी सब्जेक्ट बदलवाया जा रहा हैं जिससे छात्राओं को भविष्य में परेशानी का सामना करना पड़ेगा, पिछले वर्ष जिन छात्राओं ने 12वी पास की उन्हें इंग्लिश के विषय मे विद्यालय द्वारा प्रेक्टिकल/ इंटरनल में फेल कर दिया गया, जिससे उन्हें कॉलेज में प्रवेश नही मिल रहा, इस मामले में प्राचार्य से बात की तो उन्होंने बताया कि पूर्व प्राचार्य ने फेल किया है जिला शिक्षा अधिकारी ने हमें आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द इस मामले को जांच कर समाधान किया जाएगा,

सोहन मेवाड़ा ने आगे की रणनीति बताते हुए कहा कि अगर छात्राओं की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो एनएसयूआई द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का पुतला दहन किया जाएगा।

वहीं क्षेत्रीय पार्षद अशोक मारण ने बताया कि इस मामले को लेकर DEO नितिन सक्सेना से बात की है उन्होंने कहा विद्यालय द्वारा जो गलती हुई है उसकी जांच के लिए 3 लोगो की टीम बनाई है। जल्द ही निराकरण करवाएंगे। प्रदर्शन में अंकित नागर, सौरभ मेवाड़ा, आयुष यादव, सचिन राजपूत, राम डाबी, नीरज, अनिल, रोहित, विकास, दीपक, अन्य NSUI कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *