बैरागढ़: भोपाल कॉंग्रेस के निलंबन के खिलाफ हुआ युवा कोंग्रेस।

सुरेन्द्र सिंह ठाकुर 9685280980

बैरागढ़– युवा कॉंग्रेस भोपाल जिला ग्रामीण अध्यक्ष रोहित राजोरिया के निलंबन के खिलाफ कई युवा कोंग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी खुलकर सामने आ गए हैं। राजोरिया के निलंबन पर कई युवा कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने फेसबुक पर निलंबन के खिलाफ पोस्ट कर अपना रोष व्यक्त किया साथ ही पूर्व युवा कोंग्रेस भोपाल जिला ग्रामीण अध्यक्ष राहुल मंडलोई के फंदा जनपद अध्यक्ष चुनाव हारने पर कोंग्रेस पार्टी संगठन के नेताओं की चुप्पी पर भी सवाल उठाये।

जहां एक और कोंग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं ने भोपाल जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में एड़ी चोंटी का जोर लगा दिया और फिर भी हार गए वहीं फंदा जनपद अध्यक्ष चुनाव में भी ऐसी ही परिस्थिति में कोंग्रेस की बुरी हार हुई लेकिन संगठन ने उस समय न चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के साथ दिया और न ही किसी का निलंबन हुआ वहीं रोहित राजोरिया के परिजनों द्वारा की गई बगावत पर राजोरिया को निलम्बित कर दिया गया जिसने हर मोर्चे पर प्रदर्शन और रोष व्यक्त करने में अग्रणी रहने वाली युवा कोंग्रेस और उसके कार्यकर्ताओं में पार्टी के खिलाफ ही आवाज बुलंद करने को मजबूर कर दिया है।

सोशल मीडिया पर निलंबन और अपनी ही पार्टी की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए युवा कोंग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने पोस्ट कर निलंबन को गलत बताया है। युवा कॉंग्रेस भोपाल जिला महासचिव राहुल राजपूत, युवा कोंग्रेस बैरसिया उपाध्यक्ष आकाश जागीरदार सहित कई कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रोष व्यक्त किया है साथ ही उन्होंने सवाल किया है कि क्या संगठन कॉंग्रेस को हुजूर में पूरी तरह से खत्म करना चाहता है? साथ ही पोस्ट में युवा कोंग्रेस ने कोंग्रेस जिला ग्रामीण अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव को हार का जिम्मेदार बताया है। ऐसा पहली बार नहीं है कॉंग्रेस में अंदर खाने से पहले भी कई बार कोंग्रेस जिला ग्रामीण अध्यक्ष और कोंग्रेस जिला अध्यक्ष की कार्यप्रणाली पर सवाल उठते रहें हैं। लेकिन संगठन हर बार चुप्पी साध लेता है और उठती हुई आवाजों को दबा दिया जाता है इस बार देखना होगा कि विधानसभा चुनाव से पहले हुई इस हार के बाद संगठन पदाधिकारियों को जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई करता है या भीतर घात का बहाना बनाकर बड़े नेताओं के खास पदाधिकारियों को बचा लिया जाता है साथ ही यह भी देखना होगा कि कॉंग्रेस पार्टी के अंदर से उठ रही युवाओं की आवाज पर संगठन गौर करेगा या उन्हें भी दबा दिया जाएगा।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2247445448738793&id=100004200782937

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=3120205484913276&id=100007715642976

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *